कभी मुंबई लोकल में टॉफी बेचने वाले राकेश, आज सलमान और आमिर के फिटनेस ट्रेनर हैं!

बचपन में घर की परिस्थितियां ठीक न होने के कारण मुंबई की लोकल रेल गाड़ियों में पानी की बोतलें और टॉफिया बेच कर बड़े हुए राकेश की ज़िंदगी हमेशा ही संघर्षों के साथ कटी है। अपने हालातों से घबराए बिना राकेश एक दृढ़ निश्चयी व्यक्ति की तरह आगे बढ़ते रहे। एक रास्ते पर मंज़िल नहीं हासिल हुई तो उन्होंने हिम्मत नहीं हारी बल्कि दूसरा रास्ता निकाला और आज वे एक जाने- माने बॉलीवुड फिटनेस ट्रेनर में से एक हैं।

कैसे इनकी लगन ने आज इन्हें बॉलीवुड के सलमान खान और आमिर खान जैसी दिग्गज हस्तियों का ट्रेनर बनाया? यह जानने के लिए देखें यह प्रेरणादायक वीडियो।

 

राकेश उडियार हमेशा से ही अपने जीवन में तेजस्वी रहे हैं, और आज इन्हें कौन नहीं जानता है। ज़िंदगी की प्रत्येक परिस्थिति को महत्व देना और कभी-भी निराश होकर ना बैठना ही उनकी सफलता के राज़ हैं। बचपन से ही एक नुक्ता परिवार में पले-बढ़े राकेश ने अनेकों कठिनाइयों का सामना किया। उनके पिता पैरालिसिस से पीड़ित थे और घर का सारा ज़िम्मा उनके और उनके भाई के कंधे पर ही था।

घर का पेट पालने के लिए इन्होंने ट्रेन में टॉफी बेची, ढाबे पर काम किया और जिम में झाड़ू वाले की नौकरियां करी। जिम में नौकरी करने के दौरान ही उन्हें अपनी मंज़िल पता चली कि बस उन्हें जिम ट्रेनर ही बनना हैं। दूसरों को देखकर जिम सीखने वाले उडियार को पहला ब्रेक अरबाज़ खान की ट्रेनिंग करके मिला। और आज का दिन है कि लाखों जगह से निष्काषित किए जाने वाला जिम ट्रेनर आज सलमान खान और आमिर खान का ट्रेनर है।

किसी भी परिस्थिति से घबराए बिना, उससे जूझते हुए राकेश आज अपने जीवन में एक सफल स्थान अपने नाम कर चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *